Breaking News

Breaking News
Loading...

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने चीन से COVID  -19 की उत्पत्ति की जांच में सहयोग करने को कहा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस घेब्रेयसस ने चीन से आह्वान किया है कि वह वायरस की और जांच के लिए नए सिरे से कोविड -19 की उत्पत्ति की चल रही जांच में सहयोग करे। द वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद डॉ टेड्रोस ने ये कहा की। 

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने उम्मीद जताई कि जब वायरस की उत्पत्ति की जांच का अगला चरण चल रहा होगा तो बेहतर सहयोग और पारदर्शिता होगी। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमें चीनी पक्ष से सहयोग की आवश्यकता होगी उन्होंने कहा। 

इसे भी पढ़े :- दुनिया के सबसे खतरनाक सांप, एक बूंद जहर ले सकती है आप की जाने 

हमें इस वायरस की उत्पत्ति को समझने या जानने या खोजने के लिए पारदर्शिता की आवश्यकता होगी। डब्ल्यूएसजे ने बताया कि उन्होंने आगे कहा कि जांच के अगले कदम की तैयारी चल रही थी और जी-7 के नेताओं ने शनिवार को वायरस की उत्पत्ति के मुद्दे पर चर्चा की। 

इस सप्ताह की शुरुआत में, अमेरिका और यूके ने कोविड -19 मूल के डब्ल्यूएचओ द्वारा बुलाए गए अध्ययन के अगले चरण के लिए "समय पर, पारदर्शी और साक्ष्य-आधारित स्वतंत्र प्रक्रिया" का समर्थन किया था। एक संयुक्त बयान में कहा गया है। 

इसे भी पढ़े :- दुनिया का एक ऐसा गांव जहां नहीं रहता एक भी मर्द,उमोजा गांव

हम चीन सहित डब्ल्यूएचओ द्वारा बुलाए गए कोविड -19 मूल अध्ययन के अगले चरण और भविष्य में अज्ञात मूल के प्रकोपों ​​​​की जांच के लिए समय पर, पारदर्शी और साक्ष्य-आधारित स्वतंत्र प्रक्रिया का भी समर्थन करेंगे। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की। यह डब्ल्यूएचओ द्वारा आयोजित मूल अध्ययन के अगले चरण के लिए समय पर, पारदर्शी और साक्ष्य-आधारित स्वतंत्र प्रक्रिया के लिए बढ़ती मांग के बीच आता है। 

इसे भी पढ़े :- दुनिया की रहस्यमयी मूर्तियां जिसे देख आप हैरान रह जायेंगे

हाल ही में, वायरस की उत्पत्ति की जांच करने के लिए कॉल तेज हो गए हैं। राष्ट्रपति बिडेन ने महामारी की उत्पत्ति की नई अमेरिकी खुफिया जांच का भी आदेश दिया है। दुनिया भर में तबाही मचाने वाले नोवेल कोरोनावायरस की उत्पत्ति डेर साल बाद भी एक रहस्य बनी हुई है। 

 संक्रमण का पहला मामला चीनी शहर वुहान में सामने आया था। अब, वैज्ञानिक और विश्व के नेता यह पता लगाने के लिए आगे की जांच का आह्वान कर रहे हैं कि क्या वायरस स्वाभाविक रूप से उत्पन्न हुआ या वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से लीक हुआ था।

ब्यूरो रिर्पोट : रोज खबर दुनियां।

समाचार स्रोत :- Hindustan Times

Shopping :- Amazon 


 

Post a Comment

Previous Post Next Post