Breaking News

Breaking News
Loading...

दार्जिलिंग के लिए एक बार फिर रवाना हुई पारंपरिक टॉय ट्रेन।

सिलीगुड़ी : कोरोना की दूसरी लहर फिलहाल काबू में है। तो पारंपरिक टॉय ट्रेन फिर से पहाड़ों के लिए रवाना हो गई। टॉयट्रेन भले ही पहले शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना के कारण सेवा को रोकना पड़ा। 

टॉयट्रेन को आज, 25 अगस्त को फिर से लॉन्च किया गया है। टॉयट्रेन आधिकारिक तौर पर न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना हुई यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से दार्जिलिंग तक चलेगी। कोरोना के कारण डेढ़ साल से सेवा बंद थी। 

अंत में सभी आशंकाओं को पार करते हुए भाप से चलने वाली यह ऐतिहासिक ट्रेन पहाड़ियों में चालू कर दी गई। रेल अधिकारियों से लेकर स्थानीय लोग इस खबर से खुश हैं। राज्य पर्यटन विभाग के सूत्रों के मुताबिक पहली ट्रेन संख्या 

दार्जिलिंग के लिए एक बार फिर रवाना हुई पारंपरिक टॉय ट्रेन।

52541 न्यू जलपाईगुड़ी से दार्जिलिंग के लिए रवाना होगी वहीं दूसरी ट्रेन संख्या 52540 25 अगस्त को दार्जिलिंग से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए रवाना होगी। 

इन दोनों ट्रेनों में सामान्य डिब्बे में 29 और प्रथम श्रेणी के डिब्बे में 18 सीटें होंगी। आखिरकार यह सेवा पर्यटकों के लिए खोल दी गई। 

हालांकि यात्रियों को कोरोना से जुड़े सभी नियम-कायदों का पालन करना होगा। रेलवे विभाग के मुताबिक हर यात्री को फेस मास्क पहनना होगा और हाथों को सैनिटाइज करना होगा। 

ब्यूरो रिपोर्ट : रोज खबर दुनियां।

Post a Comment

Previous Post Next Post