Breaking News

Breaking News
Loading...

 

पानीटंकी भारत - नेपाल सीमा अंतर्गत भारतीय दस्तावेज़ के साथ एक तिब्बतीयन नागरिक सहित उनके सहयोगी गिरफ्तार।

खोरीबाड़ी : एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के बीआईटी कर्मियों ने नेपाल से आए दो लोगों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए व्यक्तियों के नाम ताम्दीन त्सेरिंग (33) तथा कर्मा गेलक (32) बताया गया। 

मिली जानकारी अनुसार दैनिक चेकिंग के क्रम में नेपाल से आए दो व्यक्तियों को परिचय पत्र दिखाने को कहा गया। दोनों ने भारतीय आधार कार्ड दिखाया। चूंकि उनके नाम तिब्बती हैं, इसलिए उन्हें अपना शरण प्रमाण पत्र ( रिफ्यूजी सर्टिफिकेट ) दिखाने के लिए कहा गया। 

उन्होंने अपने फोन गैलरी से अपना शरण प्रमाण पत्र दिखाया। उनकी सहमति पर उनके सामान की जांच की गई और उन्हें तमदीन त्सेरिंग का भारतीय वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मोबाइल, 38000 नेपाली मुद्रा मिला। 

तामदीन त्सेरिंग ने स्वीकार किया कि उसने धोखे से दिल्ली में भारतीय मतदाता कार्ड प्राप्त किया। एक अन्य आरोपी कर्मा गेलेक पर संदेह है की वह उसकी सहायता कर रहा है। मद्देनजर दोनों को हिरासत में लिया गया। 

एसएसबी द्वारा आवश्यक कार्यवाई पश्चात दोनों को खोरीबाड़ी थाना को सौंप दिया गया। वहीं खोरीबाड़ी थाना में मामला दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई में जुट गई। और दोनो आरोपी को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया।

ब्यूरो रिपोर्ट : रोज ख़बर दुनियां।

Post a Comment

Previous Post Next Post