पुस्तक दिवस के अवसर पर खोरीबाड़ी सर्किल में भी पुस्तक दिवस का पालन।

खोरीबाड़ी : पुस्तक दिवस के अवसर पर पूरे पश्चिम बंगाल के साथ खोरीबाड़ी सर्किल में भी पुस्तक दिवस का पालन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों में पुस्तक का वितरण किया गया। साथ ही सभी सरकारी विद्यालयों में नये सत्र की शुरुआत हुई। 

उल्लेखनीय है की 2 जनवरी को पश्चिम बंगाल में पुस्तक दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर खोरीबाड़ी सर्किल के 32 प्राथमिक विद्यालयों, 26 शिशु शिक्षा केन्द्र और 5 हाई स्कूलों में भी पुस्तक दिवस धूम धाम से मनाया गया। 2 जनवरी से सभी सरकारी विद्यालयों में नये सत्र की शुरुआत हुई। इस मौके पर सर्वप्रथम विद्यार्थियों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कि शुभकामना संदेश बांटा गया। 

इसके बाद नये सत्र पर शिक्षक प्रभारी अथवा प्रधानाचार्य ने भी छात्रों को बधाई संदेश दिया एवं सभी विद्यार्थियों का दीक्षांत समारोह किया गया। दीक्षांत समारोह का आयोजन पहली बार सरकारी विद्यालयों में किया जा रहा है इसको लेकर विद्यार्थियों में बहुत ही खुशी का माहौल था। 

तत्पश्चात विद्यार्थियों में नयी पाठ्यपुस्तकों का वितरण किया गया। रामजनम प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी शिक्षक अंबुज कुमार राय ने बताया कि नए पाठ्यपुस्तकों को पाकर विद्यार्थियों में काफी खुशी देखी जा रही है। 

और इस वर्ष हिन्दी माध्यम के पुस्तकों की भी कोई कमी नहीं देखी जा रही है। अंबुज कुमार राय ने यह भी जानकारी दी कि नये सत्र के आरंभ होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है । 

चूंकि बागान क्षेत्रों में समय की कमी के कारण अभिभावक विद्यालय तक जल्दी नहीं आते हैं, इसके लिये हम लोग फिर से पिछले वर्ष की तरह अपने विद्यालय के आस पास के मुहल्लों में जाकर अभिभावकों से मिलकर नामांकन प्रक्रिया जारी रखेंगे।

Post a Comment

और नया पुराने