Breaking News

Breaking News
Loading...

 

रानीडांगा खापरेल एसएसबी 8. वीं बटालियन ने गुरुवार को नक्सलबाड़ी भारत-नेपाल सीमा पर बड़ा मनीराम जोत में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

रानीडांगा खापरेल एसएसबी 8 वीं बटालियन ने गुरुवार को नक्सलबाड़ी भारत-नेपाल सीमा पर बड़ा मनीराम जोत में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। बटालियन के कमांडेंट गिरीश चंद्र पांडे ने अपनी पहल पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया। 

सीमावर्ती क्षेत्रों में गरीब लोगों को मुफ्त चिकित्सा और शिक्छा प्रदान करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। इसके अलावा, पशु स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित किए गए थे। साथ ही बड़ा मनीराम जोत प्राइमरी स्कूल के छात्रों के बीच पेन, नोटबुक, पेन्सिल, फुटबॉल और वॉलीबॉल वितरित किए गए। 

इसे भी पढ़े :- खोरीबाड़ी प्रखंड अन्तर्गत प्रेताजोत में एक केंसर से पीड़ित व्यक्ति को कुछ दवाई व राशि प्रदान कर आर्थिक सहायता किया गया।

स्वास्थ्य शिविर दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक चलाया गया। बड़ा मनीराम जोत और किलराम क्षेत्रों के लगभग 700 परिवारों ने इस शिविर की सेवा ली। इस अवसर पर पशु चिकित्सा कमांडेंट डॉ. विक्टो शाह, 8वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट विजय कुमार सहित क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां उपस्थित थे। 

उस दिन, दो विभागीय डॉक्टरों सहित 4 स्वास्थ्य कर्मचारियों ने शिविर का संचालन किया। सीमावर्ती इलाकों में इस तरह के शिविरों का आयोजन स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से ग्रामीणों के बीच अच्छे संबंध बनाए रखना है। 

इसे भी पढ़े :- नक्सलबाड़ी वीरसिंह जोत,फकना जोत और गाजोलमुनि जोत में श्री राम कृष्ण आश्रम की और से वस्त्र बितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कमांडेंट ने कहा कि उनकी तरफ से खड़े होने के लिए एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर बाद में फिर से आयोजित किए जाएंगे। 

बिउरो रिपोर्ट : रोज खबर दुनिया                                Amazon 

रानीडांगा खापरेल एसएसबी 8 वीं बटालियन ने गुरुवार को नक्सलबाड़ी भारत-नेपाल सीमा पर बड़ा मनीराम जोत में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post