Anti Drug Day 26 June 2021 ।। Say No To Drugs

हर वर्ष 26 जून को ड्रग्स का दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय ड्रग दिवस मनाती जाती है। यह अंतरास्ट्रीय ड्रग्स दिवस का हमारे समाज में बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। 

एक डेटा रिर्पोट से यह पता चला है की पूरे दुनियां में 10% युवाओ की मौत ड्रग्स का सेवन करने से होती है। यह एक बहुत बुरी आदत है जिससे सबसे ज्यादा हमारे समाज के युवाओं पर इसका प्रभाव पर रहा है। 

ड्रग्स का सेवन करने से धीरे धीरे आपका शरीर अन्दर से खोखला होने लगता है। और इसी वजह से लोग कैंसर और अन्य बिमारी के शिकार हो जाते है। यह दिन 26जून युवाओ को सही मार्ग और दिशा दिखाने का काम करता है। 

आज के इस पोस्ट में हम आपको ड्रग्स के सेवन से होने वाली नुक्सानकोबताएंगे। ड्रग्स का सेवन या ड्रग्स की लत एक मनश्चिकित्सीय, सामाजिक और मनोवैज्ञानिक समस्या पूरे दुनियां में हो रही है। 

जो न केवल पूरे दुनियां के युवाओं को प्रभावित कर रही है। बल्कि विभिन्न आयु के लोगों को भी प्रभावित करती है। यह व्यक्तियों और समाज को कई क्षेत्रों में नष्ट कर देती है जिनमें मुख्य है। 

सामाजिक, शारीरिक, सांस्कृतिक, भावनात्मक और आर्थिक। जीवित रहने के लिए मस्तिष्क पर ड्रग्स का डर, घबराहट और असुरक्षा की भावना जैसे व्यापक विकार पैदा होते हैं। Say No To Drugs

ब्यूरो रिपोर्ट : रोज खबर दुनियां।

Post a Comment

और नया पुराने