Breaking News

Breaking News
Loading...

 

विदेश व्यापार को लेकर शिकायतों का अंबार, क्या कहा सीमा शुल्क  अधिकारियों ने।

खोरीबाड़ी : कोलकाता जोन के सीमा शुल्क के मुख्य आयुक्त अनिल कुमार गुप्ता ने आज भारत-नेपाल सीमा के पानीटंकी सीमा का दौरा किया। 

उनके साथ रंजन खन्ना, आयुक्त, निवारक प्रभाग, सीमा शुल्क और उत्तर बंगाल सीमा शुल्क के विभिन्न प्रभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। इस दिन उन्होंने भारत-नेपाल सीमा पानीटंकी पर व्यापार व्यवस्था का निरीक्षण किया। मुख्य आयुक्त ने सीमा पर पहरा दे रहे एसएसबी अधिकारियों से बात चीत की। 

बाद में उन्होंने पानीटंकी सीमा शुल्क कार्यालय में विभिन्न संभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बीच पानीटंकी की अंतरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर पानीटंकी कस्टम क्लियरिंग एजेंट्स एसोसिएशन की ओर से मुख्य आयुक्त सीमा शुल्क को एक ज्ञापन सौंपा गया। 

हालांकि हर दिन हजारों लोग अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हैं, लेकिन शौचालय या पीने के पानी की कोई सुविधा नहीं है।  ड्राईपोर्ट या केंद्रीय खाद्य प्रयोगशाला नहीं होने के कारण भीड़भाड़ वाले पानीटंकी बाजार में सैकड़ों कारें सड़क पर खड़ी रहती हैं। 

नतीजतन, समय-समय पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। उन्होंने शिकायत  किया कि नमिदामी निर्यातकों ने इस सीमा के माध्यम से व्यापार नहीं किया क्योंकि केंद्र सरकार ने सीमा पर प्रोत्साहन प्रणाली शुरू नहीं की है। 

पानीटंकी कस्टम्स क्लियर एजेंट्स एसोसिएशन के सचिव मृणाल रंजन रॉय ने कहा कि सीमा शुल्क के मुख्य आयुक्त ने एजेंटों की मांगों को देखने का वादा किया है।

ब्यूरो रिपोर्ट : रोज खबर दुनियां।

Post a Comment

Previous Post Next Post