Breaking News

Breaking News
Loading...

 

एसएसबी 41 वीं वाहिनी रानीडंगा द्वारा नागरिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित।

खोरीबाड़ी : एसएसबी 41 वीं वाहिनी रानीडंगा द्वारा नागरिक कल्याण कार्यक्रम / मानव संसाधन विकास कार्यक्रम के तहत सीमा चौकी कोकराजोत ( कदोमनीजोत ) में सीमावर्ती क्षेत्रों की बेरोजगार महिलाओं के लिए जूट बैग बनाने का 30 दिवसीय प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। 

उक्त कार्यक्रम का समापन कार्यक्रम के मुख्य अथिति 41वीं वाहिनी कमांडेंट सुभाष चंद नेगी की उपस्थिती में हुआ। कार्यक्रम के आरंभ में उप कमांडेंट त्रिभुवन प्रसाद ने प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराया। इसके उपरांत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमांडेंट सुभाष चंद नेगी ने अपने सम्बोधन में उपस्थित जनसमूह को इस कार्यक्रम के लक्ष्य एवं इसकी उपयोगिता के बारे में लोगों एवं प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं को अवगत कराया। 

उन्होंने अपने सम्बोधन में बताया की प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद महिलाएँ, इसके माध्यम से स्वयं का रोजगार विकसित कर अपने घर का खर्चा चला पायेंगी। साथ ही अन्य जरूरतमंद महिलाएँ भी इस कला को सीख पायेंगी जिससे उनके रोजगार का भी मार्ग प्रशस्त होगा। उक्त कार्यक्रम के आयोजन से एक सुदृढ़ व स्वच्छ समाज का निर्माण तो होगा ही साथ में महिलाओ में उद्दामशीलता का विकास, आर्थिक तथा सामाजिक तरक्की का मार्ग भी प्रशस्त होगा। 

कमांडेंट सुभाष चंद नेगी ने विश्वास जताया कि भारत सरकार तथा सशस्त्र सीमा बल का यह कदम निश्चित ही सीमा क्षेत्रों के विकास कार्य में उपयोगी साबित होगा। इस कार्यक्रम में 41 वीं वाहिनी के उप कमांडेंट त्रिभुवन प्रसाद, समवाय प्रभारी निरीक्षक टी अंग्चोक, प्रक्षिक्षण प्राप्त महिलाये, स्थानीय स्कूल के शिक्षक, ग्राम मुखिया,  प्रशिक्षण कराने वाले शिक्षण संस्थान आर एस मैनेजमेंट सर्विस सिलीगुड़ी के निदेशक बिजय सोनार व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

उपस्थित लोगों ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए एसएसबी की सराहना की और भविष्य में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post