Breaking News

Breaking News
Loading...

 

61 वर्षीय एथलीट शांति सिंह को विधायक शिखा चटर्जी ने किया सम्मानित

सिलीगुड़ी : कुछ नया और अलग करने का जज्बा हो तो उम्र मायने नहीं रखती बल्कि लगन और कुछ अलग करने का जज्बा होना जरुरी है। क्योंकि यह बात सिलीगुड़ी संलग्न तेलीपाड़ा की रहने वाली शांति सिंह ने पर सटीक बैठती है। शांति सिंह की उम्र करीब 61 साल है। शांति सिंह को बचपन से ही खेलों में रुचि रही है तब से वह खेलते आ रहा है। 

शांति सिंह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स खेल चुकी हैं। उन्होंने 2022 में बांग्लादेश में एथलेटिक खेलों में भाग लिया था। उन्होंने वहां लंग जांप में दूसरा स्थान हासिल किया था। इसके बाद 2023 में शांति सिंह ने श्रीलंका मास्टर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप में लंग जांप और 3000 किमी पैदल चाल प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक जीता था। 

वह इस साल दो जून को बंगाल मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन द्वारा आयोजित नेशनल गेम्स में खेलने के लिए फिर से अयोध्या जायेंगे। रविवार को शांति सिंह के घर पर जाकर डाबग्राम-फूलबाड़ी की विधायक शिखा चटर्जी ने उन्हेंं संबर्द्धना दी है। शांति सिंह को देखकर अब कई लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं। उनका आने वाले दिन में कोचिंग करने का विचार है। शांति सिंह ने कहा कि मैं बचपन से ही खेल खेलते आ रही हूं। 

शादी के कुछ साल बाद उन्होंने खेलना बंद कर दिया। बाद में फिर से वह खेलना शुरू की। परिवार के सभी सदस्य इस मामले में मेरा समर्थन करते हैं। भले ही मेरा उम्र हो गया हो फिर भी मैं मन की ताकत के साथ खेलना जारी रखी हूं। शिखा चटर्जी ने कहा कि हमें शांति सिंह जैसे एथलीट पर गर्व है। भले ही वह 60 साल के हैं। वह भविष्य में फिर से अयोध्या में खेलने जा रहे हैं। मैं उनका सम्मानित कर काफी खुश हूं।

Post a Comment

Previous Post Next Post