Breaking News

Breaking News
Loading...

 

नक्सलबाड़ी प्रखंड के बड़ा मनीराम इलाके अन्तर्गत कई बीघा फसलों पर हाथियों का तांडव।

नक्सलबाड़ी : नक्सलबाड़ी प्रखंड के बड़ा मनीराम इलाके में हाथियों के झुंड ने काफी उत्पात मचाया है। इस दौरान हाथियों के झुंड ने काफी मात्रा में धान की फसल को बर्बाद किया है। 

स्थानीय किसानों ने बताया हाथियों के झुंड बड़ा मनीराम क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पहुंच कर उत्पात मचा रहे हैं। शनिवार रात काफी संख्या में हाथियों का झुंड पहुंच कर किसानों के खेतों में लगी काफी मात्रा में धान की फसल को बर्बाद कर दिया है। 

हाथियों के झुंड ने करीब 30 बीघा जमीन पर लगे धान की फसल को पैरों से रौंदकर तहस नहस कर दिया। इसी तरह अगर फसल का नुकसान होता रहा तो आर्थिक समस्या उत्पन्न होने की संभावना है। खेतों में लगी फसलों पर ही आस है। 

परंतु हाथियों के झुंड द्वारा फसल को काफी नुकसान किया जा रहा है। किसानों ने बताया फसलों की बर्बादी को देखते हुए संबंधित पदाधिकारी को उचित कदम उठाने की आवश्यकता है। वहीं हाथियों के आगमन से लोगों में दहशत है। किसानों ने वन विभाग से फसल को बचाने को लेकर कारगर कदम उठाने का अपील किया है। 

साथ ही संकट के घड़ी में बर्बाद किया गया फसल का क्षति पूर्ति देने का भी मांग किया है। किसानों ने बताया हाथियों का झुंड प्रायः रात में ही आकर नुकसान पहुंचाता है। अचानक रात में हाथियों के झुंड पहुंचने से फसलों को बचाना असंभव हो गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post