Breaking News

Breaking News
Loading...
Benefits Ice Apple Tadgola in Hindi,ताड़गोला फल के फायदे,ये फल क्यूँ है स्त्रियों के लिए भी वरदान जानिए !

नमस्कार दोस्तों बहुत बहुत स्वागत है आप सभी का हमारे आज के ब्लॉग पे ! दोस्तों हमें जीवन में स्वस्त्र और तंदुरुस्त रहने के लिए हमारे खान पान का बाहर ख्याल रखना होता है ! तभी हमारा शरीर स्वस्त रहता है ! तो आज मै आप सभी को एक ऐसा फल के बारे में बताने जा रहा हु जो समरे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाला है ! 

साथ ही साथ ये फल स्त्रियों के लिए भी कोई वरदान से कम नहीं है ! तो चलिए देर नहीं कर के जान लेते है ! ताड़गोला फल के फायदे ! अभी तक हमारा चैनल को फोल्ल्वो नहीं किया है तो फोल्वो कर ले क्यूँ की इसी तरह का मजेदार पोस्ट इस चैनल पर लाता रहता हु !

इसे भी पढ़े :- ऑनलाइन हवाई जहाज का टिकट कैसे बनाया जाता है !

फलों का सेवन ना सिर्फ हमें स्वस्थ बनाता है बल्कि बॉडी को पोषक तत्‍व भी देता है। अगर आप भी फलों के शौकिन हैं तो यह पोस्ट खास आपके लिए है। हम आपको ऐसे ही एक फल के बारे में बताने वाले हैं जिसे शायद आपने कभी खाया हो, इसके फायदे जान आप हैरान हो जाएंगे, आपको बता दें इस फल का नाम ताड़ गोल है !

और यह फल गर्मी के मौसम में बाजार मे बिकने के लिए आता है, यह फल शरीर में पानी की कमी को दूर करता है, इस फल का स्वाद नारियल की तरह है, इसलिए यह पौष्टिक तत्वों से भरा हुआ फल सेहत के लिए गुणकारी है, तो चलिए हम जान लेते हैं इसके फायदों के बारे में....

ताड़गोला फल के फायदे


ताडगोल फल एक ऐसा फल है जिसका प्रयोग पुरुषों के लिए ही नहीं महिलाओं के लिए भी लाभकारी है, इस फल के सेवन से एसिडिटी, लीवर की समस्या, कमजोरी, मासिक धर्म के दौरान होने वाली समस्याएं, शरीर का तापमान, त्वचा की समस्या आदि दूर हो सकती है, 

क्योंकि ताडगोल का पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थ को बाहर निकालता हैं और पेट में उत्पन्न होने वाली एडिटी को यह दूर करता है, इसके अंदर पोटेशियम की मात्रा काफी अच्छी होती है जो लिवर की सफाई करता है और विषाक्त पदार्थ को बाहर निकालता है,

शरीर को तरोताजा बनाए रखने के लिए आप एक गिलास ताडगोल का पानी प्रतिदिन पीए यह त्वचा के लिए भी फायदेमंद है। क्योंकि यह डिहाइड्रेशन की समस्या को दूर करता है और त्वचा से जोड़ी समस्या को दूर करता है, यदि आप ताडगोल के फल जूस में चंदन पाउडर मिलाकर सेवन करते हैं तो त्वचा से जुड़ी तमाम समस्याएं दूर होती हैं।

इसे भी पढ़े :-ताड़गोला फल के फायदे,ये फल क्यूँ है स्त्रियों के लिए भी वरदान जानिए !

गर्मी के मौसम में तापमान के बढ़ने से शरीर में पानी का कमी होने लगती है जिससे त्वचा में जलन और डिहाइड्रेशन की समस्या उत्पन्न होने लगती है, इस समस्या से छुटकारा पाने मे ताड़गोले का फल अहम भूमिका निभाता है। शरीर का तापमान नियंत्रित रखे यह शरीर को ठंडा रखने में मदद करता है। डिहाइड्रेशन की समस्‍या में पानी की कमी को दूर करने के लिए सुबह इसका 1 गिलास ताजा जूस पीना चाहिए।

ताडगोल का सेवन कर महिलाएं मासिक धर्म के दौरान होने वाली पेट दर्द, कमर दर्द, खुजली आदि समस्याओं को दूर कर सकती हैं, क्योंकि इस फल के अंदर कैल्शियम और फास्फोरस मौजूद होता है जो इन सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाता है|

सुबह इसका 1 गिलास ताजा जूस पीने से शरीर से पानी की कमी दूर होती है। दिन में एक या दो गिलास जूस जरुर पियें।

प्रेगनेंट महिलाओं को अगर कब्‍ज या पेट से संबन्‍धित कोई भी परेशानी हो तो उन्‍हें इस फल को अपनी डाइट में जरुर शामिल करना चाहिये। 

इसे भी पढ़े :- सात आसान तरीके से कंप्यूटर प्रोग्रम बनाने

दोस्तों तो देखा आपने ये ताड़गोला फल के कितने फायदे है ! तो दोस्तों आप लोगो को ये पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताय और इस पोस्ट को अपने दोस्तों में जरूर शेयर करे !

धन्यबाद दोस्तों 
जय हिन्द जय भारत 


My Affiliated link :-  Amazon 

Post a Comment

Previous Post Next Post