Breaking News

Breaking News
Loading...

One village in world no any man, umoja village, दुनिया का एक ऐसा गांव जहां नहीं रहता एक भी मर्द,उमोजा गांव

नमस्कार दोस्तों बहुत बहुत स्वागत है ! आप सभी का हमारे चेंनल पे ! दोस्तों आज मैं आप लोगो को दुनिया की एक ऐसी गांव के बारे में बताऊंगा जहाँ एक भी मर्द नहीं रहता ! जी है दोस्तों आप बिस्वाश करे या न करे इस गांव में सिर्फ महिलाये ही रहती है ! तो चलिए दोस्तों जान लेते है इस गांव के बारे में ! अभी तक हमारा चॅनेल को फोल्ल्वो नहीं किया है तो फोल्ल्वो कर ले किउ की इस तरह का मजेदार ब्लॉग हमारे चैनल पर लाता रहता हु !

दुनिया में केन्या देश के उमोजा गांव की चर्चा काफी लंबे समय से होती रही है। इस गांव की सबसे बड़ी बात ये है कि यहां पर एक भी मर्द नहीं पाया जाता। इस गांव में केवल महिलाएं रहती हैं। इस गांव की स्थापना 1990 में की गई थी ! इस गांव में ही रहने वाली 15 महिलाओं ने ही इस गांव को बसाया था। ये सभी वो महिलाएं थीं, जिनके साथ वहाँ के रहने वाले ब्रिटिश जवानों ने रेप किया था। पिछले 30 साल से इस गांव में मर्दों को बिलकुल आना मना है। गांव की सीमा पर कंटीले तार और बेरिकेट लगे हुए हैं। 

अगर कोई भी मर्द इस गांव सीमा को पार करने की कोशिश करता है तो उसे कठोर सजा दी जाती है। इस गांव में रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा झेलनी वाली महिलाएं आप को देखने को मिल जाये गा। अभी इस गांव में लगभग ढाई सौ महिलाएं और करीब के करीब दो सौ बच्चे रहते हैं।

इसे भी पढ़े :- पांच रंगों वाली रहस्य मई नदी

और एक बात आप सभी को जानना जरुरी है कि जब गांव में मर्द आता नहीं है ! तो आखिर इस गांव की महिलाएं गर्बवति कैसे हो जाती हैं ? इस बात का जवाब यानि पूरी कहानी उमोजा गांव के बगल में बसे दूसरे गांव के मर्दों ने बताया । उस गांव में रहने वाले एक बुजुर्ग ने बताया कि इन महिलाओं को ये लगता है की ये महिला बिना किसी मर्दों के यह रहती हैं। 

लेकिन हकीकत ये है कि इनमें से बहुत साडी महिलाएं है जो की बगल वाले गांव के मर्दों के प्यार में पड़ जाती हैं। इसके बाद रात के अँधेरे में ये मर्द उमोजा गांव में जाते हैं !और  सुबह होने से पहले ही गांव में लौट कर आ जाते हैं।

इस मर्दों का सम्बन्ध गांव की एक नहीं, बल्कि कई महिलाओं के साथ होता है। किउ की महिलाएं मर्दों के साथ अपने रिश्ते खुलेआम नहीं स्वीकारती करती, इसलिए किसी को पता नहीं चलता कि किस मर्द के साथ कौन सी औरत ने सम्बन्ध बनाया। किउ की, यहां गर्भनिरोध का कोई प्रावधान नहीं है, 

इस वजय से महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं। लेकिन इस गांव की महिलाएं अपने बच्चों की देखभाल अकेली करती हैं। अगर बच्चे काबिल है , तो उन्हें बहुत पढ़ाती हैं और अपने पैरों पर खड़ा होने के काबिल बनती हैं।

इसे भी पढ़े :- दुनिया की रहस्यमयी मूर्तियां जिसे देख आप हैरान रह जायेंगे

इस गांव में मर्दों पर पावंदी लगाकर इस गांव ने अपना नाम काफी बटोरी है। इसी कारन से यहां कई टूरिस्ट्स भी घूमने आते हैं। गांव में दाखिल होने के लिए इन टूरिस्ट्स से पैसे भी लिए जाते हैं। साथ ही साथ गांव की महिलाएं ख़ास तरह तरह के आभूषण भी बनाती हैं। 

उन्हें टूरिस्ट्स को बेचकर भी ये पैसे कमाती हैं और अपने परवर और बच्चों का पेट पालती हैं। चाहे जो भी हो, इस गांव की महिलाओं को इस गांव से काफी प्यारऔर लगाव है। उन महिलाओ कहना है कि जब बाहर की दुनिया ने उन्हें धोखा दिया, तब इस गांव ने ही उन महिलाओ को सहारा दिया। और अपना जीवन जीने का सुनहरा मौका दिया ! 

तो दोस्तों ये ब्लॉग आप सभी को कैसा लगा अगर अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करे ! और अभी तक हमारे चैनल को फोल्ल्वो नहीं किया तो फोल्ल्वो कर ले किउ की इसी तरह का मजेदार पोस्ट मैं इस चेंनेल पे लाता रहता हु !
धन्यबाद दोस्तों 
जय हिन्द जय भारत 


खरीददारी करने के लिए इसे देखे  :- Amazon 

Post a Comment

Previous Post Next Post