Breaking News

Breaking News
Loading...

Five Colors of Rainbow River Colombia ,पांच रंगों वाली रहस्य मई नदी , घूमने की सुंदर जगह कोलंबिया

नमस्कार दोस्तों बहुत बहुत स्वागत है आप सभी का हमारे चैनेल पे ! आज मै आप सभी को एक ऐसी रहस्यमय जगह के बारे में बताऊंगा जिस पर आप सभी को यकीन कर पाना मुश्किल हो जायेगा लेकिन यह सौ प्रतिशत सही है ! जी हाँ दोस्तों दुनिया में एक ऐसा नदी है जिसमे पांच रंगों की पानी कहती है ! 

चौक गए न आप दक्षिणी अमेरिका महाद्धीप के कोलंबिया देश में बहती है ये नदी तो चलिए दोस्तों जान लेते है की एसा केउ यह नदी बहती है ! अभी तक हमारे चैनल को फोल्ल्वो नहीं किया है तो फोल्ल्वो कर ले केउ की इसी तरह का ब्लॉग हमारे चैनल पर लाता रहता हूँ !

कुछ लोग कहते हैं कि कुदरत के रहस्य के सामने सभी को हार मानना परता है क्योंकि अभी तक कुदरत को न तो कोई पहचान  पाया है और न ही उसे समझ पाया है।आज भी हमारे दुनिया में कई ऐसी रहस्य मई जगह महजूद हैं जहां पर प्रकृति के सौन्दर्य और अनोखे रुप देखने को मिलते जाते हैं। 


आज हम आप सभी को एक ऐसी ही नदी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिस नदी में पांच रंगों वाला पानी बहता है। इस नदी का नाम कैनो क्रिस्टल्स हैं। जो दक्षिणी अमेरिका महाद्धीप के कोलंबिया में उपस्थित है !

कौन कौन सी रंग की पानी बहती है !


हमारे धरती पर  दक्षिणी अमेरिका महाद्धीप के कोलंबिया में बहने वाली है ये नदी ! ये कभी पीले तो कभी हरे, कभी लाल और कभी नीले तो कभी काले रंग में बन जाती है और समय समय पर बहती है। ये नदी बहुत सारे रंगों में बहने की वजय से  इस नदी को रिवर ऑफ फाइव कलर्स भी नाम दिया गया है। साथ ही साथ इसे एक और नाम से जाना जाता है ! लिक्विड रेनबो  Liquid Rainbow .

इस नदी के रंग किउ बदल जाते है 


इस नदी में पांच रंग पाए जाते है पहले तो कोई इस बात का विश्वास नहीं करता था और जब लोगो को कुदरत के इस नायब  करिश्में पर विश्वास होता है ! तब लोगो के मन में बहुत सारे सवाल उठता है कि आखिर ये नदी अपना रंग कैसे बदल लेती है। चलिए दोस्तों तो इसका भी जवाब हम आप को देते हैं ! इस नदी में एक ऐसा पौधा है जिसका नाम मैकरैनिया क्लैवीगैरा है। ये पौधा समय समय पर अपना रंग बदलता है जिसके कारण ये नदी का पानी समय समय पर अलग अलग रंगों में बदलती दिखती है।

नदी कब कब अपना रंग बढ़ती है 


इस रंगीन नदीं के बारे में तो आप ने जान लिया और तस्वीरों को भी देख लिया तो चलिए दोस्तों आपको बतादेते है कि ये नदी कौन कौन से महीने में अपना रंग बदलती है। ये रंग बदलने वाली ,लिक्विड रेनबो नदी जून से लेकर नवंबर के बीच अपना रंग बदलती रहती है। इसी बिच इस रंगीन नदी को देखने और यहाँ घूमने के लिए पूरी दुनिया से लोग आते हैं । 


अगर आप भी यहाँ घूमने की इक्छा रखते है तो जून से नवंबर के महीने में ही आये ! नेशनल जिओग्राफिक के मुताबिक यह नदी गार्डन ऑफ एडेन( The Garden of Eden) यानि देवताओं की रहने वाली नगरी में स्थित है ! तो दोस्तों आप सभी को हमारा ये ब्लॉग कैसा लगा असा करता हूँ अच्छा लगा होगा अगर अच्छा लगा हो तो पोस्ट तो अपने दोस्तों में शेयर करे और लाइक करे !

धन्यबाद दोस्तों 
जय हिन्द जय भारत 

Affiliated link  :- Amazon

Post a Comment

Previous Post Next Post